आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर की शुरुआत से ही एक अलग ही तरह की बल्लेबाजी करते थे और उनकी बैटिंग करने का स्टाइल आज तक किसी भी बल्लेबाज में नहीं देखा गया है जिससे कि हेलीकॉप्टर शॉट का अपना अलग ही अंदाज था वैसे तो धोनी ने अपनी बल्लेबाजी से भारतीय टीम को कई में जिताएं हैं इसी वजह से उन्हें दुनिया के सबसे बेहतर फिनिशर का खिताब दिया गया।

यह दुनिया के टॉप 10 बल्लेबाज जिन्होंने सर्वश्रेष्ठ औसत से मैच जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। लेकिन इस सूची में महेंद्र सिंह धोनी पहले स्थान पर है। और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर है।

महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2005 से 2018 तक रनों का पीछा करते हुए भारतीय टीम को 102 मैच जिताएं हैं। जिसमें धोनी ने 102.88 की औसत से 2572 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। पिछले साल धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से महेंद्र सिंह धोनी का बल्लेबाजी क्रम निश्चित नहीं हो पा रहा है। और इस वजह से उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिल रहा है। हालांकि इससे उनके आलोचकों को उन पर उंगली उठाने का मौका मिल गया है। लेकिन आंकड़ों की मानें तो महेंद्र सिंह धोनी आज भी दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर है।

No comments:

Powered by Blogger.